Information and biography site

We Provideo To Informatin Biography Of Celebrity. Age, Home, Lifestyle, income, boyfriend, Girlfriend, Husband,wife, son,daughter, and More info in Hindi.

Monday, 3 August 2020

Shaadi Ke Side Effects | शादी करने के नुकसान 😵 - special gujarati

  You       Monday, 3 August 2020
है दोस्तों आपका हमेशा की तरह इस ब्लॉग में स्वागत है। आज के ब्लॉग में आपको कुछ हटके रोचक जानकारी देने जा रहा हूं, आपने टाइटल पढ़ा होंगा तो आप जरूर शादी के डर से इस ब्लॉग पर आए होंगे या फिर थोड़ा शादी के नुकसान क्या है ? यह जानने आए होंगे । आज का ब्लॉग आपके लिए जरा हटके है , क्युकी थोड़ी हस्सी मजाक इस ब्लॉग कों शानदार बनाएंगी ।तो चलिए जानते है ,क्या राज छुपा है शादी करने के पीछे ? क्या है शादी करने के नुकसान / shaadi ke side effects 😯 -

शादी के side effects


काम ,रिलेशन , जिंदगी में फायदे - नुकसान हमेशा देखने कों मिलते है । side effect ऐसा शब्द है ,जोकि हर बात के साथ जोडा जाता है सिर्फ रामदेव बाबा के पतंजलि में नही देखने कों मिलता है ये side effect 😆 । लेकिन आज का टॉपिक ही ऐसे शब्द से जुडा है , जिसे हर इंसान अपने life में अनुभव करता है। shaadi ke side effects - इस लाइन कों पढ़कर ही डर लगता है ,क्युकी इस side effect कों मिटाने के लिए कोई दवा काम में नही आती । लेकिन एक बात है , इस side effect का शिकार कौन और कब होंगा ,यह पहचानना अपने हाथ में नही होता । यह side effect लड़का ,लड़की दोनों में तो देखने कों मिलते है ....लेकिन साथ में घर का एक एक इंसान इस side effect का शिकार होते जाता है । 

शादी के कुछ दिन तो ऐसे बीतते जाते है ,जैसे सुहानी जगह में बैठे हुवे राजा रानी ! लेकिन कुछ दिनों बाद ऐसा अकाल पढ़ जाता है , जिससे tension बढ़ते जाता है ओर प्यार घटते जाता है । कभी पति नाराज हो जाता है, तो कभी पत्नी ! ओर कुछ दिनों बाद आपको side effect देखने कों मिलते है पतिपत्नी के  संसार में - तो हम अब विस्तार से जानते है shaadi ke side effects जरा गौर से 😨😫 

Shaadi ke side effects | शादी के नुकसान 😵 


Shaadi ke side effects

  1. शादी के side effect हमें हर घर में अलग-अलग देखने कों मिलते है । किसी घर में उदासी दिखती है, तो किसी घर में झगड़ा । लेकिन कुछ कुछ शादी के जोड़ो में सिर्फ प्यार ही प्यार दीखता है ❤️ ।
  2. आज कल शादी करना लड़का / लड़की कों जुर्म किये बराबर लगता है । क्युकी ज्यादा तर लड़के / लड़की अपना प्यार गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड के चक्कर में खो बैठते है ,ओर किसी अंजान लड़का / लड़की से शादी करके  अपना जीवन बत्तर बना देते हैं। 
  3. शादी याने दो लोगों का संगम , लेकिन यह संगम कब सिंघम का रूप लेलेता है , यह हम नही जानते ।
  4. अब शादी होगई लेकिन , दो लोगों का खर्चा उठाना यह वोही समझ सकता है जो ,खुदका खर्चा नही उठा पाता ।
  5. शादी करने के बाद जिन्मेदारी आती है , पति कों घर खर्चा चलाने की, तो पत्नी कों संसार चलाने की ।
  6. लेकिन शादी के side effect तब ज्यादा देखने कों मिलते है ,जब घर में दोनों कमाने लगते है । अगर कमाई दोनों की रहे तो अकड़ भी दोनों जमाते है ।
  7. शादी के बाद किसीको तो बच्चे पैदा करने की भी टेंशन रहती है ,क्युकी घर का खर्चा उठाना नही जमता तो खाक बच्चों का खर्चा सम्लेंगा 🤣।
  8. किसीको तो शादी करने से पहले ही side effect देखने कों मिलते है ,क्युकी गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड का रिलेशनशिप ही थोड़ा दर्शन दे जाता है ।
  9. पति कों शादी के बाद , माँ और बीबी का झगड़ा देखके ओर सदमा लगता है ।
  10. पत्नी कों घर सँभालते-सँभालते परिवार का टेंशन खाते रहता है ।
  11. शादी के side effect ...दिन दिनों बढ़ते रहते है । पति कों पत्नी में बुराइयाँ दिखने लगती है ,तो पत्नी कों पति में - ओर ऐसे ही पुरे शादी का सत्यानाश होते होते बच्चे बड़े हो जाते है। 
  12. फिरसे , बच्चों के गलती पर माँ - बाप चालू हो जाते  है । पत्नी कहती है ," बेटा बाप पर गया है !" ,पति कहता है , " बेटा माँ पर गया है !" ओर ऐसे ही महाभारत की नयी नयी घटनाए शादी के दो जोड़ो में घटित होती रहती है - ओर जीवन का पैया आगे चलते रहता है ।
  13. बीबी अच्छी मिली तो ठीक नही तो, पति का जीना हराम होजाता है। अगर बेवड़ा पति मिला तो, पत्नी के जीवन पर सिर्फ दारू की बुँदे उड़ती रहती है। 
  14. कभी कभी side effect इतना बढ़ जाता है की, पति को घर का खाना भी नसीब नही होता ओर पत्नी को पति का प्यार। 
  15. शादी के बाद दोस्तों के साथ रहना, अपनी जिंदगी खुदके मर्ज़ी से जीना इंसान खो बैठता है। 
  16. शादी दो घरों को मिलाने का काम करने के लिए की जाती है। लेकिन, अब दो घरों मैं झगड़ो का कारण शादी होती है। 
  17. शादी ऐसा शब्द है, जिसे सुनकर दो परिवारों मैं शादी के दिन ख़ुशी का माहौल पैदा होता है, लेकिन कुछ दिनो बाद शादी आंधी का रूप लेकर पति - पत्नी के जीवन का बंदन तोड़ने लगती है। 
  18. शादी के बाद परिवार का खर्चा, चैन की सास, मन मर्जिया,पति पत्नी के झगडे, ओर गिरता सम्भलता दोनों का संसार - यह सारे side effect शादी के देखने को मिलते है। 

लेकिन आपको क्या लगता है, हर कहानी ऐसी ही होती है? तो आप गलत हो। कुछ शादियां पति पत्नी के डूबती ज़िन्दगी को पटरी पर लाती है। side effect हर चीज के होते है, लेकिन शादी का चक्कर किसी के जीवन मैं खुशियाँ लाता है तो किसीके जीवन मैं दूरिया...... लेकिन दूरिया कुछ पल के लिए ही रहती है, क्युकी हर शादी के राजा - रानी को जिंदगी जिना ओर life मैं side effect के जगह पर side perfect करना बहखूभी से आता है। 

आपको shaadi ke side effect पढ़कर कैसे लगे, कमेंट मैं जरूर बताये। अगर आपको मेरे विचार अच्छे लगे हो तो, हमारे ब्लॉग को जरूर visit करते रहे। मैं आपको आगे ओर मिलूंगा ऐसे ही दमदार कंटेंट के साथ तब तक के लिए अलविदा ☺️। आपका महत्वपूर्ण समय इस ब्लॉग को देने के लिए शुक्रिया 😘...


#ShaadiKeSideEffect

logoblog

Thanks for reading Shaadi Ke Side Effects | शादी करने के नुकसान 😵 - special gujarati

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment

close